पैनकिलर के बजाय फिजियोथैरेपी से दर्द का उपचार करायें- अभय चौधरी

IMG_7574.jpg

ग्वालियर. विकलांग महिला  को मकान मालिक बनाने के लिये पंजाब नेशनल बैंक और नगर निगम की संयुक्त टीम ने शानदार पहल की, यह नजारा  देखने को मिला बाल भवन में तीन दिन से चल आवास आवंटन एवं बैंक लिंकंज शिविर में पंजाब नेशनल बैंक की ओर टीम को लीड कर रहे थे बैंक मैनेजर अशोक शर्मा ने मानवीय पहलुओं को ध्यान में रखते हुए विकलांग महिला के हस्ताक्षर के लिये पूरी टीम ने कार्यस्थल छोड़कर सीढियों पर बैठी विकलांग महिला से हस्ताक्षर कराये और फिर  सबसे पहले बैंक  में एकाउंट खुलवाया, फाइल में हस्ताक्षर करा  उसे मकान का मालिक बनाया। 

कितने आवास बुक किये गये

तीन दिवस से चल रहे आवास आवंटन एवं बैंक लिंकंज शिविर में 38 आवास बुक किये गये हैं, अभी नगरनिगम के कुल 3328 आवास हैं जिसमें 2088 आवास आवंटित किये जा चुके है। यह आवास आईएचएसडीपी, राजीव गांधी आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों को आवंटित किये जाने है। 

आवास  में क्या क्या है और कैसे मिलेगा 

जिसमें हितग्राही को बैंक की ओर से 1 लाख 20 हजार का ऋण दिया जा रहा है जिसमें 9600 रूपये और राजीव गांधी आवास योजना के तहत 18000 हजार  रूपये जमा कराने होंगे, ऋण को 15 वर्षो में  1500 रूपये प्रतिमाह के रूप में अदा करना है और आवास का अधिपत्य समारोह में चाबी प्रदान कर दिया जायेगा। 303 वर्ग फीट के आवास में एक बेडरूम, एक किचिन, एक बरामदे के साथ साथ लेट्रिन और बाथरूम हैं। 

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s