यूपी में तांत्रिक और साधुओं का वेश रखकर आतंकी हमला कर सकते हैं, एमपी पुलिस का अलर्ट

yogi5_1492839449.jpg

लखनऊ. यूपी में आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में जुटे हुए, मप्र पुलिस ने यूपी एटीएस को बताया है कि आतंकी साधु और तांत्रिक के वेशभूषा में बड़े हमले की योजना बना रहे है, यह यूपी के मंदिरों, एज्यकेशनल इंस्टीट्यूट को निशाने पर है। इनकी टीम में 17 से 18 वर्ष के लड़के हैं इन्हें बकायदा ट्रेनिंग भी दी गयी है इस जानकारीके बाद पूरे उत्तरप्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी रेंज के आईजी, डीआईजी, पुलिस अधीक्षकों को चौकसी बढ़ाने के लिये कहा गया है। 

सभी एजेंसियां सतर्क है-डीजीपी सुलखान 

यूपी के नये डीजीपी सुलखान सिंह ने शनिवार को कहा कि हमारी सुरक्षा एंजेंसियां पूरी तरह से सतर्क है जो भी जानकारी मिली है उसकी जांच करने के लिये भी टीमें जुट गयी है। एमपी पुलिस से मिले इनपुट्स की कॉपी है इसमें कहा गया है कि यूपी भेजे गये लड़कों की आयु 17 से 18 वर्ष के बीच है इन्हें हिन्दू धर्म की रीति रिवाजों की ट्रेनिंग दी गयी है यह लोग साधु संतों और तांत्रिक के वेश में हो सकते हैं फरवरी में 20-25 लड़कों को आतंकी संगठनों ने भारत नेपाल सीमा से यूपी  की ओर भेजा है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिये इन लोगों ने अपना हिन्दू नाम रखा है अयोध्या, कांशी, मथुरा के अलावा आगरा  का ताजमहल, इलाहाबाद और लखनऊ की हाईकोर्ट बिल्डिंग, विधानसभा सचिवालय के अहम शिक्षा संस्थान, रेलवे स्टेशन और भीड़भाड वाले बाजार भी इनके टारगेट पर है। 

संदिग्ध आतंकी गौस मोहम्मद करन खत्री बनकर रह थाए इसलिए पुलिस को बढ़ा शक

यूपी पुलिस ने इसी साल इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल के एजेंट और मास्टरमाइंड गौस मोहम्मद को अरेस्ट किया था। गौस मोहम्मद लखनऊ में करन खत्री बनकर किराए के मकान में रह रहा था। इसके अलावा 12 सितंबर 2014 को बिजनौर में आईईडी ब्लॉस्ट हुआ था। इसमें मारे गए सिमी आतंकियों (खंडवा जेल से फरार हुए थे) के हाथ में भी कलावा और माथे पर तिलक मिला था। जेल से फरार होने के बाद इन लोगों ने हिंदू नामों से बिजनौर में किराए का मकान लिया था। फिलहाल एजेंसियां एमपी पुलिस से मिले इनपुट्स पर काम कर रही हैं।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s