J&K में पत्थरबाजों के 300 वॉट्सएप्प ग्रुप बन्द किये गये, पीएम से मिलेंगी महबूबा

kash-5-new_1493004387

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों को एकत्र करने के लिये 300 वाट्सएप्प ग्रुप बनाये गये थे प्रत्येक ग्रुप में लगभग 250 सदस्य थे इनका मकसद सुरक्षा बलों के एनकाउंटर ऑपरेशन को बन्द करना था एक पुलिस अधिकारी ने बताया है। वही पीएम नरेन्द्र मोदी सोमवार को जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेंगे। इस राज्य के हालात पर चर्चा होगी इसके अलावा   महबूबा गृहमंत्री राजनाथ से भी मुलाकात करेंगी । आपको बता दें कि पिछले दिनों पुलवामा के एक स्कूल में सेना की कार्यवाही के बाद छात्रों ने भी फोर्सेस के खिलाफ पत्थरबाजी की थी । 

कश्मीर में प्रोग्राम ऑर्गनाइज करें 

रविवार को मोदी ने सुझाव दिया था कि दूसरे राज्यों को भी कश्मीर में प्रोग्राम ऑर्गनाइज करना चाहिए ताकि वहां के स्टूडेंट्स को बाहर जाकर पढ़ने का मौका मिले। हाल ही में हुए श्रीनगर बाईपोल में जमकर हिंसा हुई थी और 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला जीते थे। बता दें कि 2015 में जम्मू.कश्मीर में बीजेपी.पीडीपी सरकार बनने के बाद से पत्थरबाजी की घटनाओं में जमकर इजाफा हुआ है। पिछले हफ्ते आर्मी चीफ बिपिन रावत और नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल ने कश्मीर के हालात पर चर्चा की थी।

90 प्रतिशत वाट्सएप्प ग्रुप बन्द किये गये

एक अधिकारी के अनुसार हमने ग्रुप और ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर्स की पहचान कर ली है पुलिस ने उन्हें काउंसलिंग के लिये भी बुलाया इसका रिस्पॉन्स भी अच्छा मिला और पिछले 3 हफ्तों में 90 प्रतिशत वॉट्सएप्प ग्रुप खत्म किये जा चुके है। पत्थरबाजी के बीच घाटी में इन्टरनेट सर्विसेज कोबन्द करने के निर्णय काफी असर देखने को मिला । शनिवार को दुर्बुग गांव में आतंकियों के साथ हुए एनकाउंटर का विरोध करने कुछ ही लोग पहुंचे थे जबकि 28 मार्च को हुए एनकाउंटर के बीच बड़ी तादाद में लोग पहुंचे थे इसके बाद सुरक्षा बलों की फायरिंग में 3 लोगों की मौत हो गयी। अधिकारी के अनुसार अगर इन्टरनेट बन्द हो तो भीड का पहुंचना ना मुमकिन होता है इससे पहले तो हमने यह भी देखा कि ऑपरेशन की जगह पर लगभग 10 किमी से लोग पहुंच गये और पत्थरबाजी कर ऑपरेशन रोकने की कोश्शि की। 

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s