केआरजी कॉलेज को डीम्ड यूनिवर्सिटी बनाने में सरकार हर संभव सहयोग देगी दृ श्री पवैया

KRG collage ka varshikotsav samaroh (4).jpg

ग्वालियर ग्वालियर.चंबल संभाग के सबसे बड़े एवं प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ महाविद्यालयों में शुमार शासकीय कमलाराजा कन्या स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय (केआरजी) को डीम्ड यूनिवर्सिटी बनाने में प्रदेश सरकार हर संभव सहयोग देगी। यह बात उच्च शिक्षा एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कही। उन्होंने महाविद्यालय के प्राचार्य एवं उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों से इस आशय का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने के लिये कहा है। श्री पवैया सोमवार को केआरजी कॉलेज के वार्षिकोत्सव तथा अकादमिक व क्रीड़ा पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय विधायक श्री नारायण सिंह कुशवाह ने की। 

केआरजी कॉलेज का वार्षिकोत्सव आयोजित  

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक नारायण सिंह कुशवाह ने कहा कि महाविद्यालयीन जीवन से ही भावी जीवन की दिशा तय होती है। इसलिये जिस क्षेत्र में भी आगे बढ़ना हैए उसके लिये पूरी शक्ति व निष्ठा के साथ प्रयास करें। श्री कुशवाह ने भरोसा दिलाया कि महाविद्यालय के विकास के लिये विधायक निधि से हर संभव सहायता मुहैया कराने के लिये वे सदैव तत्पर हैं। 

कॉलेजों में शिक्षकों की कमी जल्द दूर होगी – श्री पवैया 

केआरजी कॉलेज के वार्षिकोत्सव को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया ने यह भी कहा कि प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों में शिक्षकों की कमी जल्द दूर होगी। शहरों के सरकारी कॉलेजों में लम्बे समय से पदस्थ शिक्षकों को जिला व तहसील स्तर पर संचालित शासकीय महाविद्यालयों में स्थानांतरित किया जायेगा। इसके लिये सर्वेक्षण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो शिक्षक स्वेच्छा से दूर दराज के शासकीय महाविद्यालयों में जाने के लिये तैयार हैंए उन्हें सम्मानित किया जायेगा। 

मेधावी छात्राओं एवं खिलाड़ियों को दिए पुरस्कार 

उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया सहित अन्य अतिथियों ने केआरजी कॉलेज की उत्कृष्ट खिलाडियों एवं मेधावी छात्राओं को पुरस्कार व गोल्ड मैडल प्रदान किए। इनमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कराटे खिलाड़ी कुण् नेहा गिरि व कुण् निहारिका कौरवए हॉकी खिलाड़ी कुण् कृतिका चंद्राए कुण् आरती कुशवाह व नेशनल पैरालम्पिक में भाग लेने वाली तैराक कुण् प्राची यादव शामिल हैं। 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समा 

केआरजी कॉलेज के वार्षिकोत्सव में छात्राओं द्वारा प्रस्तुत एक से एक बढ़कर सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने समां बांध दिया। जिनमें वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई के शौर्य पर केन्द्रित नृत्य नाटिका और एकल नृत्य शामिल हैं। 

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

One thought on “केआरजी कॉलेज को डीम्ड यूनिवर्सिटी बनाने में सरकार हर संभव सहयोग देगी दृ श्री पवैया

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s