गांव वालों को ढाल बना रहे नक्सली, कोल्ड ब्लडेड मर्डर है हमला-राजनाथ

l20170425101474.jpg

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले मार गये सीआरपीएफ के शहीद जवानों को मंगलवार की सुबह केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथसिंह ने रायपुर पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित की उनके साथ केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री हंसराज अहीर, छत्तीसगढ़ के सीएम रमनसिंह भी मौजूद थे। राजनाथ सिंह ने रायपुर में ही आला अधिकारियों के साथ बैठक की। राजनाथ सिंह ने कहा कि नक्सली हमला कोल्ड ब्लडेउ मर्डर है। वह नहीं चाहते की विकास हो, उनका कोई भी मंसूबा सफल नहीं होगा। सोमवार की दोपहर 12.25 बजे सीआरपीएफ की 7 वीं बटालियन पर नक्सलियों ने हमा किया था फायरिंग में 25 जवान शहीद हो गये और 6 जवान जख्मी और 8 लापता हैं हमले के बाद सीएम रमन सिंह दिल्ली का दौरा छोड़कर देर शाम रायपुर पहुंचे और अधिकारियों के साथ इमरजेंसी बैठक की। पीएम, राष्ट्रपति, गृहराज्य मंत्री ने जवानों की हत्या पर अफसोस व्यक्त किया। पीएम नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा सीआरपीएफ जवानों की बहादुरी पर हमें गर्व है उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा। 

स्ट्रैटजी डिस्क्लोज नही करते 

राजनाथ ने कहाए ये कायरतापूर्ण हरकत है। वे नहीं चाहते कि विकास हो। वामपंथी उग्रवादियों द्वारा किया गया ये कोल्ड ब्लडेड मर्डर है। हम क्या कर रहे हैंए ये स्ट्रैटजी कभी डिस्क्लोज नहीं की जाती। ये दोषारोपण करने का वक्त नहीं है। हमने हमले को चुनौती के तौर पर लिया है। नक्सलीए जनजातीय लोगों को अपनी ढाल बना रहे हैं। वे उन्हें चारे की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। हमारे बहादुर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। नक्सली अपने मंसूबे में कभी कामयाब नहीं होंगे। अफसरों से पूरी बात हो गई है। रणनीति बनाई गई है। 8 मई को स्ट्रैटजी का रिव्यू किया जाएगा। राज्य और केंद्र सरकार के ऑपरेशन के चलते नक्सलियों में फ्रस्ट्रेशन है।  राजनाथ ने रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल जाकर जवानों का हालचाल भी जाना। इस दौरान रमन भी मौजूद रहे।

इन जवानों की हुई शहादत

इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह, पंजाब, एसआई. केके दास, पण्बंगाल, एएसआई. संजय कुमार, हिमाचल , एएसआई. रामेश्वर लाल, राजस्थान,  एएसआई  नरेश कुमार, हरियाणा, हेड कांस्टेबल. सुरेंद्र कुमार,  हिमाचल, हेड कांस्टेबल. बन्नाराम,    राजस्थान,  हेडकांस्टेबल. केपी सिंह, उत्तर प्रदेश, हेडकांस्टेबल. नरेश यादवए बिहार, हेडकांस्टेबल. पद्मनाभन, तमिलनाडु कॉन्स्टेबल. सौरभ कुमार,   बिहार,  कॉन्स्टेबल. अभय मिश्रा, बिहार, कॉन्स्टेबल. बनमाली राम, छत्तीसगढ़, कॉन्स्टेबल.एनपी सोनकर, मध्यप्रदेश , कॉन्स्टेबल.केके पांडे, बिहार, कॉन्स्टेबल.विनय चंद्र बर्मन, प बंगाल, कॉन्स्टेबल.पी अलगु पांडी, तमिलनाडु, कॉन्स्टेबल. अभय कुमार, बिहार, कॉन्स्टेबल. सेंथिल कुमार, तमिलनाडु, कॉन्स्टेबल.एन तिरुमुरगन, तमिलनाडु, कॉन्स्टेबल. रंजीत कुमार, बिहार, कॉन्स्टेबल. आशीष सिंह, झारखण्ड, कॉन्स्टेबल. मनोज कुमार,  उत्तर प्रदेश, कॉन्स्टेबल. अनूप कर्मकार, प बंगाल,  कॉन्स्टेबल. राममेहर, हरियाणा

हथियार लूटे नक्सलियों ने 

सीआरपीएफ के अफसर के मुताबिकए ष्हमले में कंपनी कमांडर और इंस्पेक्टर रैंक के ऑफिसर के शहीद होने की भी आशंका है। माना जा रहा है कि नक्सली कई हथियार भी लूटकर ले गए। सीआरपीएफ की 64वीं बटालियन एंटी नक्सल ऑपरेशन में जुट गई है। फोर्स के कोबरा कमांडोज और आसपास की दूसरी यूनिट्स भी मदद के लिए पहुंच गई हैं।

हमले की कड़ी निंदा करता हूं. प्रणब मुखर्जी प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने कहाए मैं सुकमा में हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। शहीदों को मेरी श्रद्धांजलि। शहीदों के परिजनों के लिए मैं संवेदनाएं जाहिर करता हूं।

हमले की कड़ी निंदा करता हूं. प्रणब मुखर्जी

प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने कहाए ष्मैं सुकमा में हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। शहीदों को मेरी श्रद्धांजलि। शहीदों के परिजनों के लिए मैं संवेदनाएं जाहिर करता हूं।

किसी को भी नहीं बख्शेंगे. राजनाथ

राजनाथ सिंह ने ट्वीट कियाए सुकमा में सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने पर गहरा अफसोस है। शहीदों को मेरी श्रद्धांजलि। मैंने इस मसले पर हंसराज अहीर से बात की है। वो हालात का जायजा लेने छत्तीसगढ़ जा रहे हैं। ये हमला एक चुनौती की तरह हैए हम किसी को भी नहीं बख्शेंगे।

बलिदान बेकार नहीं जाना चाहिए. वेंकैया

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहाए इस हमले से दुख पहुंचा है। जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाना चाहिए। यह बिना सोचे.समझे की गईं हत्याएं हैं।

जवानों के बलिदान को सलाम. राहुल

सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने सुकमा हमले की निंदा की। राहुल ने कहाए सुकमा अटैक में शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवारों के लिए संवेदनाएं। हम बहादुर जवानों के बलिदान को सलाम करते हैं।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

One thought on “गांव वालों को ढाल बना रहे नक्सली, कोल्ड ब्लडेड मर्डर है हमला-राजनाथ

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s