प्रदेश में पत्रकारों के सम्मान और सुरक्षा के लिये प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध-डॉ. नरोत्तम मिश्रा

010517n18.jpg

भोपाल. जनसंपर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में पत्रकारों के सम्मान और सुरक्षा के लिये प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है, पत्रकारों की शिकायतों पर पुलिस मुख्या में एक वरिष्ठ अध्किारी जिम्मेदारी दिये जाने के संबंध में सीएम शिवराज सिंह चौहान से चर्चा कर आवश्यक व्यवस्था की जायेगी। इसके साथ ही अन्य राज्य का अध्ययन कर पत्रकारों की सुरक्षा के संबंध में बेहतर प्रावधान करने पर भी ध्यान दिया जायेगा। 

डॉण् मिश्र सोमवार को पत्रकार भवन परिसर में मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में पत्रकार संघ द्वारा राज्य सरकार द्वारा अधिमान्यताए उपचारए बीमाए श्रद्धानिधि जैसी पत्रकार कल्याण योजनाएं लागू किए जाने पर मुख्यमंत्री चौहान और जनसंपर्क मंत्री डॉण् मिश्र के प्रति आभार व्यक्त किया गया। पत्रकार संघ ने डॉण् मिश्र को अभिनंदन पत्र भेंट कर आभार व्यक्त किया, डॉण् मिश्र ने कहा कि आज प्रदेश में वैश्विकरण के दौर में भी मेल.जोल की परम्परा कायम है। पत्रकारिता के क्षेत्र में भी पारिवारिक वातावरण तैयार किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में कल्याण की पहल की गई है। पत्रकार वर्ग की जायज समस्याएं सुलझाने के भविष्य में भी निरंतर प्रयास होंगे। इस अवसर पर डॉण् मिश्र ने वरिष्ठ पत्रकार मृगेन्द्र सिंहए शब्बीर कादरीए ओपी कृपलानीए एसपी त्रिपाठीए भगवान उपाध्यायए राघवेन्द्र सिंहए आशीष दुबे और सुनील शर्मा आदि का सम्मान किया।

प्रारंभ में श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष शलभ भदौरिया ने कहा कि जनसंपर्क मंत्री पूर्व में पत्रकार संघ के अधिवेशन में आए हैं। पत्रकारों से सतत सम्पर्क के कारण वे इस वर्ग की परेशानियों से परिचित रहते हैं। मप्र सरकार द्वारा पत्रकारों के सुझावों पर आवश्यक कदम उठाए गए। इसलिए पत्रकार संघ सरकार को धन्यवाद ज्ञापित कर रहा है। पत्रकार संघ के उपाध्यक्ष शरद जोशी ने स्वा्गत भाषण दिया। संचालन रिजवान अहमद सिद्दीकी ने किया।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

One thought on “प्रदेश में पत्रकारों के सम्मान और सुरक्षा के लिये प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध-डॉ. नरोत्तम मिश्रा

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s