व्यापारियों ने कहा कि हम तन मन धन से सहयोग के लिए हैं तैयार

ward 50 me  swachta ko lekar vichar goshti (2) (1).jpg

ग्वालियर स्वच्छ ग्वालियर-स्वस्थ्य ग्वालियर की परिकल्पना को साकार करने के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा स्वच्छता के प्रति ग्वालियर के आम नागरिकों को जागरुक करने का अभियान वार्डवार चलाया जा रहा है। इसी क्रम में पार्षद श्रीमती वंदना अजय अरोरा के सहयोग से स्वच्छ ग्वालियर-स्वस्थ्य ग्वालियर विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। विचार गोष्ठी में स्वच्छता अभियान के ब्रांड एम्बेस्डर डॉ एम एल दौलतानी ने संगेाष्ठी का संचालन किया तथा उपस्थित नगारिकों एवं व्यापारियों को स्वयं स्वच्छता के प्रति जागरुक रहने एवं अन्य लोगों को भी जागरुक करने का आग्रह किया।

        स्वच्छता अभियान के ब्रांड एम्बेस्डर डॉ एम एल दौलतानी ने संगेाष्ठी में नागरिकों से आग्रह किया दुकान या ठेले के पास डस्टबीन रखें, दुकान का कचरा बाहर रोडपर न डालें तथा चाय के गिलास सडक पर न डालें एवं नालियों को जालियों से बंद न करें जिससे नाली की सफाई नियमित हो सके। वहीं फुटपाथ पर सामान न रखें। वार्ड 50 स्थित श्रीराम पैलेस में आयोजित विचार गोष्ठी में लेखा समिति अध्यक्ष धर्मेन्द्र ंिसह कुशवाह, पार्षद श्रीमती वंदना अजय अरोरा, पूर्व पार्षद मुन्नेश जादौन, सुभाष मार्केट के अध्यक्ष श्रीचंद बलेचा, संदीप वैश्य, मोहन माहेश्वरी, सराफा बाजार ऐशोसिएशन से पुरषोत्तम जैन, नजरबाग मार्केट के अध्यक्ष सुरेश चंद्र बंसल, कैलाश नारायण गुप्ता, स्वच्छता अभियान के ब्रांड एम्बेस्डर डॉ एम एल दौलतानी, क्षेत्राधिकारी महेन्द्र अग्रवाल, सहायक स्वच्छता अधिकारी भीष्म पमनानी, कृष्ण शर्मा, महाराज बाडे के आस पास स्थापित विभिन्न मार्केटों के पदाधिकारी व्यापारी एवं अन्य व्यापारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर उपस्थित पार्षदगणों एवं सभी व्यापारियों ने स्वच्छता को लेकर अपने विचार व्यक्त किए तथा अपने अपने सुझाव दिए। सभी सुझावों पर विचार करने के लिए नोट कर लिया गया है। इस अवसर पर सभी व्यापारियों ने आश्वासन दिया कि वह ग्वालियर शहर की स्वच्छता के लिए तन मन धन से सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

    वहीं विचार गोष्ठी में अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती वंदना अजय अरोरा ने कहा कि ग्वालियर के स्वच्छता अभियान में आपसभी का सहयोग बहुत ही आवश्यक हैं कि सभी व्यापारियों से आग्रह है कि सभी व्यापारी प्रतिदिन रात्रि के समय अपनी दुकान का कचरा रात्रि में ही साफ कर दुकान से बाहर निकालें जिससे रात्रि में ही या सुबह सफाई कर्मचारी कचरा उठा सकें।   

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

One thought on “व्यापारियों ने कहा कि हम तन मन धन से सहयोग के लिए हैं तैयार

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s