जम्मू कश्मीर के 20 गांवों सेना सर्च ऑपरेशन, आतंकियों के छिपे होने का संदेह

2017-04-27t144957z_2.jpg

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों के बाद सिक्युरिटी फोर्सेस एक्टिव हो गयी है। साउथ कश्मीर खासकर शोपियां पुलवामा के 20 से अधिक गांवों में सर्च ऑपरेषन चलाया जा रहा है, इन गांवों में आतंकियों के छिपे होने का शक है ऑपरेशन में 3 से 4 हजार जवान शामिल हैं सर्चिग गुरूवार की सुबह 4 बजे शुरू की गयी थी। हालांकि लोगों ने ऑपरेशन के बीच सुरक्षा बलों पर पथराव भी किया । आपको बात दें 1 मई को पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाक ने सीजफायर वॉयलेशन किया। इसके बाद आतंकियों के साथ मिलकर पाक सेना ने एलओसी पार कर 2 शहीदों के सिर काट लिये सोमवार को ही आतंकियों के एक कैश वैन पर किये हमले में 5 पुलिस के जवान शहीद होगये, 2 बैंक अधिकारियों की भी मौत हो गयी थी । 
हाल ही में साउथ कश्मीर में आतंकियों से जुड़े 30-35 वीडियो सामने आए थे। इनमें आतंकियों को ट्रेनिंग देने वाला एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में कुल 16 आतंकी दिखाई दे रहे हैं। 15 आतंकी ट्रेनिंग ले रहे हैं और एक आतंकी राइफल चलाना सिखा रहा है। ये आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर.ए.तैयबा गुट के बताए जा रहे हैं। वीडियो के सामने आने के बाद सिक्युरिटी एजेंसियां को अलर्ट कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों में कश्मीर के 100 लड़कों के आतंकी गुटों को ज्वाइन करने की भी खबर है।  इन आतंकियों को साउथ कश्मीर के गांवों में हर तरह का सपोर्ट मिल रहा है। इसके चलते घरों और बगीचों की तलाशी ली गई।  पिछले कुछ दिनों में आतंकियों के पुलिस से हथियार छीनने की घटनाएं सामने आई हैं। सिक्युरिटी फोर्सेस के लिए चिंता की बात ये है कि पुलिस ने बिना कोई विरोध किए उन्हें हथियार सौंप दिए। हाल में बैंक लूट की घटनाओं में भी पुलिस की कोई सक्रिय भूमिका सामने नहीं आई।  सिक्युरिटी फोर्सेस के ऑपरेशन का मकसद लोगों से संपर्क बढ़ाना भी है। बताया जा रहा है कि सीमा पार कर 100-150 आतंकी कश्मीर में दाखिल हुए हैं। वे इन्हीं गांवों में छिपे हुए हैं।
बिपिन रावत ने कहाए ष्कश्मीर में चलाया जा रहा कॉम्बिंग ऑपरेशन हालात पर काबू पाने के लिए है। हाल ही में बैंक लूटे गए, पुलिस जवान मारे गए। इसलिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। बर्फ पिघल रही है, इसकी वजह ये घटनाएं बढ़ रही हैं। जब उस तरफ से कोई हरकत होती है तो हम भी कार्रवाई करते हैं। घुसपैठ पर लगाम कसने के लिए और कदम उठाए जा रहे हैं।
Advertisements

One thought on “जम्मू कश्मीर के 20 गांवों सेना सर्च ऑपरेशन, आतंकियों के छिपे होने का संदेह

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s