वरुण कुमार फर्स्ट प्रेरणा इंस्पायर एस्पायर इंडिया अवार्ड.2017 से सम्मानित

varun.jpg

नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी में 45 विभूतियों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए फर्स्ट प्रेरणा इंस्पायर एस्पायर इंडिया अवार्ड.2017 से सम्मानित किया गया। हिमाचल प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुजान सिंह पठानिया ने अवार्ड फंक्शन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और दिल्ली यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में इन सभी को ट्रॉंफी और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के वरुण कुमार को भी डिजिटल पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। वरुण फिलहाल दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक अलीबाबा के प्रोडेक्ट यूसी न्यूज़ के लिए बतौर मैनेजर (कंटेंट ऑपरेशन्स) काम कर रहे हैं। इससे पहले वो एबीपी न्यूज़, अमर उजाला और हिन्दुस्तान की वेबसाइटों को अपनी सेवाएं दे चुके हैं। करीब 14 साल से वे पत्रकारिता के क्षेत्र में हैं और पिछले सात साल से डिजिटल पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय के ऑडोटोरियम में उन्होंने कहा कि डिजिटल होती दुनिया में बेहद जरूरत है वक्त के साथ कंधे से कंधा मिला कर चलने की। सोशल मीडिया के बेहतर इस्तेमाल से नौकरियां पाना आसान हो गया है। आप अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने रख सकते हैं। यही नहीं फ्रीलांसिग से भी अच्छा खासा कमा सकते हैं।

प्रेरणा फाउंडेशन की अध्यक्ष पूनम शर्मा ने बताया कि जिन लोगों को सम्मानित किया गया है उन्होंने अपनी.अपनी फील्ड में महारत हासिल की है और साथ ही समाजसेवा में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है इनका समाज के लिये दिया गया योगदान कभी.भी भुलाया नहीं जा सकता है ये लोग समाज के लिये प्रेरणा स्रोत हैं। पूनम ने बताया कि प्रेरणा फाउंडेशन समाजिक उत्थान के लिये कई तरह की योजनाओं पर कार्य कर रही है। इन्ही में से एक महिलाओं को सशक्त करना भी है महिलाओं को सशक्त करना उनकी फाउंडेशन समाजिक जिम्मेदारी समझती है।

मुख्य अतिथि सुजान सिंह पठानिया ने कहा कि प्रेरणा फाउंडेशन देश की उन जानी.मानी फाउंडेशनो में से एक है जो समाजसेवा में हमेशा सबसे आगे रही है और देशहित में बहुत सारे कार्य कर रही है। मंञी ने अवार्ड फंक्शन के सफल आयोजन पर प्रेरणा फाउंडेशन को हार्दिक बधाई दी और आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी ये फाउंडेशन इसी तरहा से समाजिक भलाई के कार्य करती रहेगी।

आईपीएस अंजुम आरा (हिमाचल प्रदेश), डिप्टी डायरेक्टर पीएचएस मालिनी (प्रेस लाइसन न्यू दिल्ली) समाजसेविका अनामिका (उतर प्रदेश), समाजिक चिंतक डॉक्टर ज्योति उपाध्याय (नोयडा) काविञी दीपा गुप्ता (नई दिल्ली) समाजसेविका अनुराधा सिंह (हिमाचल प्रदेश) समाजसेविका अंजलि (उतराखंड) कांता शर्मा (हिमाचल प्रदेश) यशोदा भाटी (दिल्ली)  मनी बंसल,  पूजा बंसल,  शिक्षिका मधु सिंह,  पूजा चौहान सहित देश के अलग.अलग राज्यों से आई 15 महिलाओं को सम्मानित किया गया।

उत्कुष्ट सेवाओं के लिये डॉ. एसएस गुलेरिया (एमडी एचपीएसआईडीसी हिमाचल प्रदेश),  समाजिक मुद्दों को उजागर करने के लिये इलेक्ट्रानिक मीडिया से बेस्ट पञकारिता के लिये राजेश शर्मा (हिमाचल प्रदेश),  सोशल मीडिया में उत्कुष्ट सेवाओं के लिये वरूण कुमार (नई दिल्ली),  प्रिंट मीडिया में उत्कुष्ट सेवाए देने के लिये तरूण कुमार (दिल्लीद्) सम्मानित किया गया। मेडिकल जगत में उत्कुष्ट सेवाओं देने के लिये डॉ. राजकुमार, (हिमाचल प्रदेश), डॉ. रेणू मलान (दिल्ली) को सम्मानित किया गया। कृषि जगत में उत्कुष्ट सेवाए देने के लिये गुरदयाल, (हिमाचल प्रदेश),  इद्रसिंह ठाकुर (हिमाचल प्रदेश),  स्वच्छता के लिये नौणी पंचायत के प्रधान बलदेव ठाकुर (हिमाचल प्रदेश),  बेस्ट डांस टीचर मीनाकेतन साहू( उड़ीसा),  उत्कुष्ट समाजिक सेवाओ के लिये अरूण साहनी,  मदन लाल बंसल, सुरेन्द्र खुल्लर,  अनिल वशिष्ट,  दीपक गर्ग, रुपेन्द्र पांसी,  विनौये जार्ज, धीरज सूद, दीपक शर्मा, संजय कुमार सहित 30 लोगो को सम्मानित किया गया।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s