1 व्यापारी की मौत लूटने आये बदमाशों की गोली से, गुस्सायें व्यापारियों ने नेशनल हाईवे पर लगाया जाम

loot-murder-3_1494405567.jpg

ग्वालियर. पूरे दिन कारोबार करने के बाद बन्द कर घर जाने की तैयारी कर रहे व्यापारियों पर 3 बदमाशों ने लूट के इरादे से ताबड़तोड़ फायरिंग की, व्यापारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि दूसरा घायल हो गया, वारदात से गुस्साये व्यापारियों ने रात को आगरा मुबई नेशनल हाईवे (एनएच3) पर यातायात रोक कर जाम लगा दिया। रात को 1 बजे यातायात खोला गया, लेकिन दूसरे दिन व्यापारियों ने बाजार बन्द कर शहर में वाहनों का प्रवेश रोक दिया। पूरे जिले का पुलिस फोर्स हालात पर नियंत्रण बनाये रखने में तैनात कर दिया गया है। 

यह है पूरा मामला 

मुरैना के दही मंडी इलाके में रामनिवास गुप्ता व बॉबी उर्फ श्रीकृष्ण मंगल की किराने की दुकान है। दोनों व्यापारी मंगलवार रात करीब 9 बजे अपनी दुकान बंद कर रहे थेए तभी बाइक पर तीन बदमाश आए,  और दिनभर की कमाई सुपुर्द कर देने को कहा। व्यापारियों ने इसका विरोध किया तो ताबड़तोड़। गोलीबारी कर दी, गोली लगते ही दोनों व्यापारी जमीन पर गिर पड़े।  गोलियां चलते ही बाजार में भगदड़ मच गई। गोलीबारी करने के बाद हमलावर भाग खड़े हुए। गोली लगने से किराना व्यापारी रामनिवास की मौके पर ही मौत हो गई,  जबकि श्रीकृष्ण को गंभीर हालत में हॉस्पिटल भेजा गया।  वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने हमलावरों की घेराबंदी के लिए तुरंत टीम रवाना की,  लेकिन देर रात तक हमलावरों का कुछ पता नहीं लगा। बदमाश जाते जाते व्यापारियों से गल्ले की रकम रकम भी लूट ले गए, हालांकि इसमें कितने रुपए थे इसका खुलासा नहीं हो सका है।

व्यापारियों ने 4 मांगें रखी

एसपी कलेक्टर को हटाकर नये एवं सख्त अधिकारियों को मुरैना जिले में पदस्थ किया जाये, कोतवाली में स्थाई टीआई को तैनात किया जाये। लूट के लिये हत्या करने वाले बदमाशों को एनकाउंटर कर मारा जाये, अस्पताल चौकी पर आम जनता से अभद्रता करने वाले हैड कॉन्स्टेबल को तत्काल हटाया जाये। 

बदमाशों  में पुलिस का खौंफ नहीं, निड़र हो वारदात को दे रहे अंजाम

गुस्साये व्यापारियों का कहना है कि मार्च-मई के बीच  शहर में लूट की 3 वारदातें हो चुकी है, मार्च में बदमाशों ने एमएस रोड़ स्थित बिहारी मेडीकल स्टोर पर कट्टे की नोंक पर 15 हजार रूपये लूट लिये थे, बदमाश अब तक नहीं पकड़े गये, अप्रैल में एमएस रोड स्थित दीनबन्धु मेडीकल स्टोर के संचालक केके शर्मा पर कट्टे से हमला कर 30 हजार रूपये लूट लिये गये थे और अब मंगलवार को तीसरी लूट एवं हत्या की वारदात सामने आई, पुलिस की बदमाशों को पकड़ पाने  में नाकाम रही व्यापारियों का गुस्सा फूट पड़ा। व्यापारियों का कहना है कि पिछले महीनों में जो हालात बने हैं उनसे लगने लगा है कि पुलिस की बदमाशों पर नहीं बल्कि बदमाशों की पुलिस और आम जनता पर रंगदारी चल रही है। 

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

One thought on “1 व्यापारी की मौत लूटने आये बदमाशों की गोली से, गुस्सायें व्यापारियों ने नेशनल हाईवे पर लगाया जाम

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s