उप्र में कई अधिकारियों के अलग अलग ठिकानों पर आईटी डिपार्टमेंट की रेड

bagpat_1495610696

लखनऊ. उप्र में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बुधवार की सुबह अलग-अलग जगहों पर कई ब्यूरोक्रेट्स के यहां छापेमार कर कार्यवाही कर रहा है। इसमें सिर्फ लखनऊ में ही 2 आईएएस और 3 पीपीएस अधिकारियों सहित 12 लोगों के निवास पर छापा मारकर कार्यवाही की जा रही हे। बताया जा रहा है कि मेरठ, बागपत, दिल्ली, नोएडा गाजियाबाद में छापेमारी की कार्यवाही जारी है। 

इन अधिकारियोें के यहां पर हुई छापेमारी 

-हृदयशंकर तिवारी फिलहाल उप्र के हेल्थ डायरेक्टर के तौर पर लखनऊ में तैनात हैं। वे बागपत के पूर्व डीएम भी रह चुके हैं। उनके पीआरओ राजेश शर्मा के यहां भी रेड की खबर है। इस मामले में कुल 8 वारंट मेरठ,  बागपत,  ग्रेटर नोएडा,  लखनऊ और दिल्ली में जारी किए गए हैं।

-गाजियाबाद के पूर्व डीएम विमल शर्मा फिलहाल ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के एडिशनल सीईओ के तौर पर तैनात हैं। उनकी पत्नी ममता शर्मा मेरठ की आरटीओ हैं। इस मामले में कुल 8 वारंट मेरठ,  नोएडा और मैनपुरी में जारी किए गए हैं।

-सत्येंद्र सिंह फिलहाल लखनऊ में स्पेशल सेक्रेटरी,  प्रॉजिन के तौर पर तैनात हैं। लखनऊ और नोएडा में कुल 6 जगहों को कवर किया गया है। प्रमोटेड आईएएस एसके सिंह के घर भी छापा पड़ा है। वे जेल महकमे के बड़े अफसर माने जाते हैं।

.रिटायर्ड आईएएस गिरजाशंकर त्रिपाठी के आवास पर भी छापेमारी की गई है। वे कई जिलों के डीएम रह चुके हैं।

सत्येन्द्र सिंह के निवास पर सुबह से ही चल रही छापा मार कार्यवाही

जानकारी के अनुसार सत्येन्द्र सिंह के लखनऊ में 5 ठिकानों पर छापेमार कार्यवाही की जा रही है, इसमें उनका गोमती नगर का विस्तार खण्ड स्थित आवास, विपिुल खण्ड स्थित आवास, फन मॉल स्थित आवास शामिल है। इसके अलावा नोएडा स्थित उनके  एक घर पर भी छापेमारी की गयी है। सभी स्थानों पर एक साथ सुबह 8.30 बजे से छापे मारी की कार्यवाही की जा रही है। इसके अलावा उनका किड्जी नाम का स्कूल भी है। स्केूल ने पैरेंट्स को मैसेज भेजा कि ऑफिशियल ऑडिट हो रहा है, इसलिये स्कूल में आज अवकाश रहेगा, जबकि यहां आईटी डिपार्टमेंट की कार्यवाही हो रही थी। 

वेस्ट यूपी में भी जारी है कार्रवाई

लखनऊ के अलावा वेस्ट यूपी के अलग.अलग हिस्सों में भी छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। यहां आईटी डिपार्टमेंट  की टीम आईएएस विमल शर्मा की पत्नी ममता शर्मा के मेरठ स्थित आवास पर रेड करने पहुंची है। वहींए बागपत के कलेक्ट्रेट में तैनात खनन विभाग के बाबू शैलेश कुमार के घर पर भी कार्रवाई की गई है। इसके अलावा बागपत के ही खनन माफिया रहे महेश गुज्जर और रणवीर सिंह के यहां भी छापेमारी की गई है। पूछताछ जारी है।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

One thought on “उप्र में कई अधिकारियों के अलग अलग ठिकानों पर आईटी डिपार्टमेंट की रेड

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s