चेकपोस्ट प्रभारी और हैड कांस्टेबल शंट, अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी-वीके सूर्यवंशी,

C01IDbiUAAEfMpP

एक को निलंबित दूसरे को चेक पोस्ट से हटाया
ग्वालियर. परिवहन विभाग के चेक पोस्टों पर तैनात मैदानी अमले में शामिल उन लोगों को शंट करना शुरू कर दिया है, जो ड्यूटी में लापरवाही बरत रहे हैं और मनमर्जी चला रहे हैं ऐसे ही दो अलग अलग मामलों परिवहन निरीक्षक और प्रधान आरक्षक खिलाफ सख्त कार्यवाही गयी है। इनमें से एक को निलंबित कर दिया गया है। वहीं दूसरे को चेक पोस्ट से हटाकर जिला परिवहन कार्यालय जबलपुर अटैच कर दिया है। इन दोनों को ही मनमानी चलाना महंगा पड़ गया है। इनकी श्किायतों को गंभीरता से लेते हुए अपर परिवहन आयुक्त (प्रवर्तन) वीके सूर्यवंशी ने तत्काल प्रभाव से सख्त एक्शन लिया है। इसी के साथ चेतावनी भी दी गयी है। कि चेक पोस्टों पर किसी भी तरह से लापरवाही व मनमर्जी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। 

प्रकरण-1

एकीकृत जांच चौकी रजेगांव जिला बालाघाट पर पदस्थ परिवहन प्रधान आरक्षक महेन्द्र सिंह डागोर अपने लड़कों को चेक पोस्ट पर राखकर अवैध वसूली कराते थे। उनके लड़कों द्वारा आये दिन शराब पीकर चेक पोस्ट पर ड्यूटी करने वाले कंपनी के स्टॉफ के साथ गाली गलौच और अभद्रता करते थे । जिस पर कंपनी के कर्मचारियों में उनके प्रति आक्रोश बढ़ रहा था इस पूरे मामले की श्किायत के साथ आरटीओ बालाघाट ने उक्त परिवहन आरक्षक के विरूद्ध कार्यवाही के लिये अपर परिवहन आयुक्त को पत्र भेजा। जिसे संज्ञान लेकर संबंधित आरक्षक को चेक पोस्ट से हटाकर आरटीओ ऑफिस जबलपुर अटैच कर दिया है। 

प्रकरण-2 

परिवहन चेक पोस्ट पिटोल के प्रभारी आटीआई वीरेन्द्र सिंह यादव का गत 1 मई को तबादला किया गया था उन्हें चेक पोस्ट से हटाकर जिला परिवहन कार्यालय बाधाघाट का प्रभारी की जिम्मेदारी दी गयी थी। इन्होंने मनमानी चलाते हुए परिवहन आयुक्त के आदेश की अवहेलना की। निर्धारित तिथि तक नई पदस्थापना पर ज्वाइनिंग नहीं दी। आरटीआई यादव के इस कृत्य को अनुशासनहीनता मानते हुए अपर परिवहन आयुक्त ने इस तत्काल प्रभाव निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय परिवहन आयुक्त कार्यालय ग्वालियर रहेगा। 

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s