योगी आज रामलला मंदिर पहुंच कर दर्शन किये, हनुमानगढी में पूजा की

yogi-ayo-3-new_1496210101.jpg

अयोध्या. योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या पहुंचे, सबसे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी जाकर हनुमान जी की पूजा अर्चना की, इसके बाद वह रामलला के दर्शन करने गये। योगी ने राम की पौड़ी और मां सरयू के तट पर पूजा की, योगी 1992 में हुए बाबरी ढांचे की गिराये जाने के बाद ऐसे दूसरे मुख्यमंत्री है। जो रामलला के मंदिर पहुंचे। इससे पूर्व 2002 में तब सीम रहे राजनाथ सिंह रामलला के दर्शन करने गये थे। योगी अयोध्या-फैजाबाद में 8 घंटे से अधिक समय बितायेंगे। 

दिगम्बर अखाड़ा भी जायेंगे योगी 

योगी अपने दौरे के दौरान दिगंबर अखाड़ा जाएंगे। अखाड़े के महंत रह चुके रामचंद्र परमहंस अपनी आखिरी सांस तक विवादित स्थल पर राम मंदिर बनवाने के लिए लड़ते रहे थे। परमहंस और योगी के गुरु रहे महंत अवैद्यनाथ ने कई सालों तक अयोध्या आंदोलन को सफल बनाने के लिए साथ काम किया। अवैद्यनाथ राम मंदिर बनाने के लिए बनी वीएचपी समर्थित कमेटी के भी चेयरपर्सन भी थे। 2002 में परमहंस ने दूसरे अयोध्या आंदोलन की शुरुआत की तो उस वक्त गोरखपुर से दूसरी बार सांसद बने आदित्यनाथ ने भी अयोध्या तक मार्च शुरू किया था। हालांकि,  पुलिस ने उन्हें गोरखपुर की सीमा में ही गिरफ्तार कर लिया था।

यह है योगी का प्रोग्राम 

दर्शन और पूजा.पाठ के बाद योगी अवध यूनीवर्सिटी के सभागार में पार्टी संगठन के पदाधिकारियों से विचार.विमर्श करेंगे। यूनीवर्सिटी के ऑडिटोरियम में फैजाबाद मंडल के विकास कार्यों और लॉ एंड ऑर्डर की रिव्यू  मॉनीटरिंग करेंगे। योगी दीनबंधु आई हॉस्पिटल का भी इंस्पेक्शन करेंगे और महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव में शामिल होंगे। गोपालदास रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष भी हैं।  योगी फैजाबाद के हेड पोस्ट ऑफिस में पासपोर्ट सेवा का इनॉगरेशन करेंगे। इसके बाद वे लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s