हमें नौकरी नहीं चाहिये, दोषियों पर कार्यवाही चाहिये, मंदसौर में शिवराज से बोले पीडि़त

140617n5.jpg

इन्दौर/मंदसौर. मप्र में किसान आन्दोलन के दौरान मारे गये छः किसानों के परिवारों से मिलने शिवराज सिंह चौहान बुधवार को मंदसौर पहुंचे, उनसे मृतक के परिजनों ने कहा  िकवे सरकारी नौकरी या मदद नहीं दोषियों पर कार्यवाही चाहते हैं, इस पर सीएम ने उन्हें विश्वास दिलाया कि दोषियों को छोड़ा नहीं  जायेगा। उधर, राज्य में हुई किसानों की मौत को लेकर सरकार के विरोध में दोपहर बाद कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अ पना 72 घंटे का सत्याग्रह प्रारंभ कर दिया है। इससे पूर्व उन्होंने कहा कि मैं यहां पर किसानों की लड़ाई लड़ने के लिये आया हूं। 

किस बात को लेकर शांत हुए सीएम  

शिवराज सिंह चौहान बुधवार को मंदसौर और नीमच के छह गांवों. बड़वन,  लोध, नयाखेड़ा,  बरखेड़ा पंथ, पिपल्या मंडी और आखिरी में चिल्लौद पिपल्या पहुंचे। बड़वन में सीएम पुलिस कार्रवाई में मारे गए घनश्याम 32,  के पिता दुर्गालाल से मिले। उन्होंने सीएम से कहा कि हमें सरकारी नौकरी या सहायता राशि नहीं चाहिए,  बस दोषियों पर कार्रवाई हो। इस पर सीएम ने भरोसा दिलाया कि दोषियों को सजा मिलेगी। इसके बाद सीएम महिलाओं से मिलने घर के अंदर पहुंचे। यहां घनश्याम की पत्नी रेखा से गुस्से में सीएम से सवाल पूछा कि क्या आप पुलिस को गोली चलाने का आदेश दे सकते हैं,  इस पर सीएम खामोश हो गए। सीएम ने घनश्याम की 2 महीने की बेटी वंशिका को गोद लिया। शिवराज ने कहा कि घनश्याम का 4 साल का बेटा रघुदनंदन और बेटी वंशिका अब सरकार की जिम्मेदारी है। सरकार इनके लिए सहायता राशि के अलावा हर संभव मदद करेगी। आपको बता दें कि मंदसौर में पुलिस फायरिंग में 6 किसानों की मौत हो गई थी। 32 साल के घनश्याम बड़वन गांव से थे। 40 साल के कन्हैयालाल चिल्लौद पिपल्या गांव से, बबलू टकरावद गांव से थे। वहीं, अभिषेक बरखेड़ापंत गांव के और चैनराम नयाखेड़ा के रहने वाले थे।

कर्ज माफ, खाते में आएंगे एक करोड़ रुपए

बड़वन से सीएम सीधे लोध पहुंचे। यहां वे मारे गए किसान सत्यनारायण के परिजन से मिले। सीएम ने कहा कि मैं दुख की इस घड़ी में आपके साथ हूंए पूरी सरकार आपके साथ खड़ी है। सरकार आपका कर्ज माफ कर रही है। आपके खाते में एक करोड़ रुपए आ जाएंगे।

सिंधिया के सत्याग्रह में प्रदेश के लोग रख सकते हैं बात

सिंधिया ने बुधवार को लाठीचार्ज में घायल बुजुर्ग महिला कमला बाई से मिलकर उनका हाल जाना।  बाद में वे समर्थकों के साथ सत्याग्रह स्थल ;टीटी नगर दशहरा मैदानद्ध पहुंचे। यहां सैकड़ों की संख्या में मौजूद पार्टी वर्कर्स ने उनका स्वागत किया। सिंधिया के सत्याग्रह में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव भी शामिल हुए।  इस सत्याग्रह में प्रदेशभर से लोग आकर अपनी बात रख सकते हैं।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s