पाक जीता, लगा ईद आईः हुर्रियत, वहीं जाओं मनाओं ईद, चीनी पटाखे मिलेंगे-गंभीर गौतम

untitled-1_149784920.jpg

नई दिल्ली. चैम्पियंस ट्रॉफी में  पाक की जीत पर कश्मीर में जश्न मनाया गया,   लोगों ने सिक्यूरिटी फोर्सेस के कैम्पस के सामने पटाखे फोड़े, हुर्रियल के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने ट्वीट किया, ‘‘चारों तरफ पटाखे फूट रहे हैं, लगता है कि ईद पहले ही आ गयी, जो बेहतर टीम थी, वह जीत गयी, टीम पाक  को बधाई। इस पर गौतम गंभीर ने ट्वीट किया कि वहीं चले जाओं, अच्छे चीनी पटाखे मिलेंगे। हाल ही में मीरवाइज ने ने ट्वीटर पर पाक की टीम को फायनल के लिये बेस्ट ऑफ लक भी कहा था। 

ईद वहीं मनाईये 

गौतम ने ट्वीट किया, मेरा मीरवाइज को सुझाव है कि वे सीमा पार कर पाकिस्तान क्यों नहीं चले जातेघ् वहां आपको ज्यादा अच्छे चीनी पटाखे मिलेंगे। वहां जाकर ही ईद मनाएं। मैं आपकी सामान पैक करने में मदद कर सकता हूं। इससे पहले भी मीरवाइज ने ट्वीट किया था,  जैसे ही हमने तरावीह ;रोजे के दौरान शाम को की जाने वाली इबादतद्ध खत्म की,  पटाखों की आवाज सुनाई दी। पाकिस्तान बहुत अच्छा खेला। फाइनल के लिए बेस्ट ऑफ लक। शिवसेना के स्पोक्सपर्सन संजय राउत ने कहा, मीरवाइज जैसे लोगों को ये कहना कि पाकिस्तान चले जाओ,  ये कहना बहुत आसान होता है। अगर कोई खिलाड़ी कहता कि हम पाकिस्तान के साथ नहीं खेलेंगे,  तो देश उनको सर.आंखों पर बैठाता। शिया नेता यासूब अब्बास ने कहा, रहते हिंदुस्तान में हो,  मरने के बाद दफन हिंदुस्तान की जमीन में होना है और गीत पाकिस्तान के गा रहे हो।

चैम्पियंस ट्रॉफी का फायनल जीता है 

रविवार को ओवल में हुए फायनल में पाक ने भारत को 180 रन से हरा दिया। भारत ने टॉस जीता और फील्डिंग चुनी, पाक ने पहले बैंटिंग करते हुए भारत को 339 रन का टारगेट दिया। वहीं 33.3 ओवर में भारत की टीम 158 रन पर ऑल आउट हो गयी।  

पाक कौन है मीरवाइज

44 वर्ष के उमर फारूक एक अलगाववादी नेता हैं वो अवामी एक्शन कमेटी के चेयरमैन हैं, कमेटी, ऑल पार्टी हुर्रियल कॉन्फ्रेंस (एपीएचसी) का ही एक धड़ा है। 2014 में जॉर्डन के रॉयल इस्लामिक स्ट्रैटजिक स्टडीज सेंटर ने फारूक को 500 सबसे प्रभावशाली मुस्लिमकों की सूची में शुमार किया है। 

3 अलगाववादियों से एनआईए ने की थी पूछताछ

29 मई को टेरर फंडिंग के मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी एनआईए ने कश्मीर के तीन अलगाववादी नेताओं से पूछताछ की। एनआईए सूत्रों के मुताबिकए तीनों नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसी के पास पुख्ता सबूत हैं। एनआईए कश्मीर में पत्थरबाजी और स्कूलों को जलाए जाने के मामलों की जांच कर रही है। जांच के दौरान तीन अलगाववादी नेताओं के नाम सामने आए। इन तीनों को एजेंसी ने हेडक्वॉर्टर पूछताछ के लिए तलब किया था।  इनके नाम हैं,  फारुख अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे,  नईम खान और जावेद अहमद बाबा और गाजी। गाजी तहरीक.ए.हुर्रियत का नेता है। एक टीवी चैनल के स्टिंग में तीनों नेताओं ने कबूल किया था कि वे हवाला के जरिए पाकिस्तान से आया फंड रिसीव करते हैं। इस पैसे का इस्तेमाल घाटी में पत्थरबाजी और स्कूलों को जलाने जैसी साजिशों को अंजाम देने में किया जाता है। 

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

One thought on “पाक जीता, लगा ईद आईः हुर्रियत, वहीं जाओं मनाओं ईद, चीनी पटाखे मिलेंगे-गंभीर गौतम

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s