लहार में एक मंच पर आये मप्र कांग्रेस के दिग्गज, सभी ने एक आवाज में किया चुनावी जंग का शंखनाद

DSC_0613.jpg

ग्वालियर. भिण्ड के लहार में मप्र कांग्रेस के दिग्गज मंच पर एक साथ खड़े दिखाई दिये, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत सभी नेताओं ने खेती और किसनों को बर्बाद करने के आरोप लगाते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान को कोसते हहुए भाजपा की प्रदेश सरकार उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया। 

मंच पर मौजूद कोई भी नेता सीएम बन सकता है-दिग्विजय 

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के समर्थक माने जाने वाले एमएलए डॉण्गोविंद सिंह की एसेंबली लहार में किसान युवा क्रांति सम्मेलन की योजना पिछले महीने ही बन गई थी। तय हुआ था कि यहां ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ,  और दिग्विजय सिंह समेत सभी धड़े शामिल होंगे। सोमवार को हुए आयोजन में एमपी प्रभारी मोहन प्रकाश समेत सभी दिग्गज मंच पर एक साथ नजर आए।दिग्विजय सिंह,  कमलनाथ और सिंधिया तो ग्वालियर से लहार तक एक ही कार में बैठकर गए। ग्वालियर से लहार के रास्ते में तीनों नेताओं का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने धड़ेबाजी से दूर रह कर स्वागत किया। सिंधिया कार रोककर सभी से उनके साथ लहार आने का आग्रह करते हुए आगे बढ़े। ग्वालियर से लगभग 400 से ज्यादा वाहनों में सवार कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का काफिला लहार रवाना हुआ। रास्ते में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की संख्या और उत्साह देखकर कमलनाथ और दिग्विजय मंद.मंद मुस्कराते रहे। ।

किसान सम्मेलन में सबसे पहले मंदसौर किसान आंदोलन में मृत किसानों की तस्वीरों पर माल्यार्पण के साथ श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद सिंधिया के राजपुरोहित ने स्वस्तिवाचन के साथ सम्मेलन का आगाज किया। शिवराज सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आयोजित किसान युवा क्रांति का आव्हान पुरोहित ने शंखनाद के साथ किया। पूर्व मंत्री और लहार एमएलए  डॉण्गोविंद सिंह ने भी शंख बजाया,  और स्वागत भाषण ने प्रदेश की भाजपा सरकार को जमकर कोसा। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की एकता जाहिर करते हुए कहा कि मंच पर मौजूद कोई भी व्यक्ति कांग्रेस की ओर से प्रदेश का मुख्यमंत्री बन सकता है, मुझे,  राजबब्बर और मोहन प्रकाश को छोड़कर।

व्यापमं से युवाओं की एक पीढ़ी भविष्य बर्बाद कर दिया शिवराज ने-अजयसिंह

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मंच से दावा किया कि 2018 में कांग्रेस की सरकार बनेगी, तब किसानों को 5 हॉर्स पावर तक के पम्पों के लिये बिजली माफ रहेगी, और एक बत्ती कनेक्शन फ्री मिलेगा। अजयसिंह ने सीएम शिवराज पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एमपी का मौजूदा मुख्यमंत्री ऐसा किसान है जो हर हफ्ते हेलीकॉप्टर से अपनी खेती देखने विदिशा जाता है। अजय सिंह ने व्यापमं घोटाले पर भी निशाना साधते हुए तल्ख लहजे में कहा कि व्यापमं घोटाले से शिवराज युवाओं की एक पूरी पीढ़ी का भविष्य खा गये। 

किसानों और कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए सांसद विवेक तन्खा ने भरोसा दिलाया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनी तो किसानों पर दर्ज झूठे कैस वापिस लिये जायेंगे। प्रदेश में कुपोषण के हालात पर तन्खा ने कहा कि कुपोषण तेजी से बढ़ रहा है और प्रदेश के हॉस्पिटल  में डॉक्टर ही नहीं है, सरकारी स्कूलों के हालात भी बन्द है, शिवराज सरकार में एमपी फेल हो चुकी है। 

कर्ज माफी करना कोई खैरात नही-मोहन प्रकाश

कांग्रेस महासचिव मोहन प्रकाश ने कहा कि किसान की कर्ज माफी कोई खैरात नहीए उनका हक है। राहुल के नेतृत्व में इस बार कांग्रेस एमपी की भाजपा सरकार को उखाड़ फेकेगी, इस दौरान उन्होंने किसान की फसल की कीमत चेक से नही नगद भुगतान करने की भी मांग रखी। उप्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने तंज कसते हुए कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान को मंदसौर ही नही प्रदेश भर में आत्महत्या करता किसान नही दिख रहा हैद्य शिवराज ने नौजवानों को नौकरी के नाम पर झांसा दिया है।

शिवराज सरकार के घोटाले के घड़े भी तुडवायें गये, अब फूटेगा

लहार सम्मेलन में किसानों के हाथ से शिवराज सरकार के घोटालों के प्रतीक 6 मिट्टी के घड़ों को फुड़वाया गया। खनन घोटाला,  खाद बीज घोटाला,  डंपर घोटाला,  झूठी घोषणाओं का घोटाला,  व्यापमं घोटाला और सिंहस्थ घोटाला के प्रतीक घड़े फुड़वाये गए।

मंदसौर में पुलिस फायरिंग में मारे गये किसानों को शहीद माना

मंदसौर में मारे गये किसान अभिषेक पाटीदार, सत्तनारायण पाटीदार, चेनाराम पाटीदार, पूनमचंद पाटीदार, घनश्याम धाकड़ और कन्हैयालाल पाटीदार के फोटो पर शहीद लिख रखवाया गया। फोटो पर पुष्प् अर्पित किये गये, बाद में इन तस्वीरों को मंच पर नीचे होने के कारण सिंधिया के कहने पर बाद में हटा दिया गया। 

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s