ATM मशीनें उखाड़ कर कैश लूटने में माहिर है यह गैंग, 6 राज्यों में फैला नेटवर्क

IMG_8994.jpg

ग्वालियर. सिथौली स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक का एटीएम उखाड़कर रूपये लूटने वाला गैंग का नेटवर्क 6 राज्यों में फैला हुआ है। और इन लोगों ने 20  से अधिक एटीएम मशीनें उखाड़कर करोड़ो रूपये लूटे हैं यही नहीं मशीन को ढोने के लिये एक ट्रक भी खरीद लिया है इस गैंग के दो बदमाश  ग्वालियर पुलिस की हिरासत में है। 

एटीएम गिरोह अन्तर्राज्यीय हैं  

पुलिस ने 8 जुलाई को इस गिरोह के दो बदमाश आलम खान और आसिद को राजस्थान के अलवर से पकड़ा था। इसके बाद दोनों से पूछताछ की गई। पूछताछ में ऐसे तथ्य सामने आए कि यह गिरोह कई राज्यों में सक्रिय होकर वारदातें कर रहा है। इस गिरोह ने छह से ज्यादा राज्यों, दिल्ली,  उप्र,  राजस्थान,  गुड़गांव,  हिमाचल प्रदेश और मप्र के कई शहरों में एटीएम उखाड़े और करोड़ों रुपए लूट लिए। लूटने की तरीका यही था कि सुनसान स्थानों पर लगे एटीएम मशीन को उखाड़कर ले जाना और उससे रुपए निकाल लेना।

एटीएम मशीन को मिनी ट्रक से ढोते हैं 

पुलिस ने बताया कि पिछले वर्ष अगस्त में इसी गैंग के एक मेंबर को अलवर से पकड़ा था। उसके पास से एक नया मिनी ट्रक भी बरामद हुआ। इस ट्रक में बदमाश एटीएम ढोने का काम करते थे। ग्वालियर में बदमाशों ने 23 जून को सिथौली के पास इंडियन ओवरसीज बैंक का एटीएम उखाड़ा और उसमें से दो लाख रुपए निकाल लिए। इस वारदात मे स्थानीय बदमाश आसिद शामिल था और उसी से पूरे गिरोह का सुराग मिल गया।

छः राज्यों से उखाड़े 20 से अधिक एटीएम

पुलिस के अनुसार इस अन्तर्राज्यीय  गैंग ने दिसंबर में अलवर से पीएनबी का एटीएम उखाड़ा और 16 लाख रुपए निकाल लिए। इसके बाद नोएडा,  गुड़गांव,  दिल्ली,  सहित कई शहरों में जाकर 20से ज्यादा एटीएम उखाड़े और एक करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम निकाल ली।

मास्टरमाइंड है असलम  इस एटीएम लूटने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड असलम है और पूरी योजना वही बनाता है। लूट की रकम में 40 फीसदी उसका हिस्सा रहता है। इसके बाद फकरू खान हैं। यह गैंग का टेक्निकल आदमी है और इंजीनियरिंग डिप्लोमा होल्डर है। एटीएम के सीसीटीवी कैमरों को बंद करना और एटीएम के लॉक खोलने का जिम्मा इसी का है। इसके एवज में लूट की रकम का 20 फीसदी हिस्सा इसे मिलता है। इसी गिरोह में अल्ताफ,  शेफुल,  मुल्ला आलम खान और आसिद भी शामिल हैं। ये लोग एटीएम को जमीन से उखाड़ने और कटर से काटने में एक्सपर्ट हैं। एक एटीएम को काटने में इन्हें 15 से 20 मिनट का समय लगता है और पूरी रकम बाहर होती है।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s