ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में 34 अत्याधुनिक पार्क विकसित होंगे -श्री पवैया

uchha shiksha mantri shri Jaybhan singh pavaiya Nagar Nigam ke adhikariyo ki meeting lete huye (1).jpg

ग्वालियर शहर के ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 34 पार्क विकसित किए जायेंगे। इन पार्कों में लक्ष्मीपुरम,  आनंदनगर, सेवानगर व अन्य बस्तियों के पार्क शामिल हैं। इन पार्कों में नवीनतम तकनीक का उपयोग कर फ्लोवर, घास तथा अन्य उद्यानिकी विकास कार्य कराए जायेंगे। तीन साल तक पार्कों के संधारण की जिम्मेदारी भी संबंधित ठेकेदार की ही होगी। उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने पार्कों का विकास कार्य जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं। श्री पवैया ने शनिवार को नगर निगम के अधिकारियों की बैठक लेकर ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा की और कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा भी मौजूद थे।

गंदे पेयजल की सूचना मिलने पर तत्काल पहुँचे टीम 

उच्च शिक्षा मंत्री श्री पवैया ने बैठक में निर्देश दिए कि पाइपलाईन से गंदा पेयजल आने की सूचना पर तत्काल नगर निगम की टीम पहुँचे और समस्या का समाधान करे। उन्होंने खासकर ग्वालियर उपनगर क्षेत्र के वार्ड क्रण्. 6ए 8ए 9 व 11 में गंदे पानी की समस्या की ओर नगर निगम आयुक्त का ध्यान आकर्षित

उन्होंने ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में निर्माणाधीन व स्वीकृत सड़कों की वस्तुस्थिति की समीक्षा की। इनमें बहोड़ापुर चौराहे से सागरताल रोड़,  आनंदनगर ए व डी.ब्लॉक, शीलनगर की सड़क का डाम्बरीकरण,  सूरजनगर,  चंद्रनगर मुख्य मार्ग,  घोसीपुरा रेलवे स्टेशन से पटरी तक,  गदाईपुरा,  सैय्यद वाले बाबा से कांचमिल रोड़, सागरताल रोड़ इत्यादि शामिल हैं।

आयुक्त विनोद शर्मा ने उच्च शिक्षा मंत्री को भरोसा दिलाया कि उनके द्वारा जनसंवाद यात्रा बताए गए कार्यों में जो कार्य शेष रह गए हैं,  उन्हें जल्द से जल्द धरातल पर लाया जायेगा। साथ ही नए स्वीकृत काम भी जल्द शुरू होंगे।

तानसेन की थीम पर मलगढ़ा चौराहा होगा

संगीत सम्राट तानसेन की थीम पर मलगढ़ा चौराहे का विकास होने जा रहा है। शनिवार को हुई बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने आगामी दिसम्बर माह अर्थात तानसेन समारोह से पहले इस चौराहे के विकास का काम पूर्ण करने के निर्देश दिए। मालूम हो इस चौराहे पर तीन दिशाओं में सुर सम्राट तानसेन की प्रतिमा भी लगेंगीं।

http://www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Social mediaShare this article

  Print this article   Send e-mail

B

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s