ट्रैक्टर ने किया दो बच्चियों को विकलांग, एक का पैर कटा, दूसरी का फ्रैक्चर

trator-crushes-3_15005641.jpg

ग्वालियर. 5 व 11 वर्ष की 2 बेटियां स्कूल से घर जा रही थी , तभी स्कूल से लगभग 50 कदम पैदल ही चल सकी थी कि एक गली से निकलती रेत की ट्रॉली के साथ ट्रैक्टर बेकाबू हो गया। बचने के लिये दोनों मकान मे चबूतरे पर चढ़ गयी। लेकिन ट्रैक्टर ने भी उसी चबूतरे में टक्कर मारी दी, इसके बाद ट्रैक्टर उछल और 5 वर्षीय की बच्ची के पैर पर गिर। इसमें उसका पैर घुटने से कटकर दूर जा गिरा, जबकि दूसरी के पैर में फ्रैक्चर हो गया। परिजन दोनों को ग्वालियर ले आये, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। 

यह है पूरा मामला

गुरुवार दोपहर ग्वालियर में डबरा के नजदीक भितरवार रोड पर लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास पुलिस थाने से करीब 100 मीटर दूर 5 साल की वैष्णवी रावत और 11 साल की रितु गुर्जर गुरुकुल अकादमी से पढ़कर घर लौट रही थीं।  स्कूल से करीब 50 कदम की दूरी पर लक्ष्मीनारायण मंदिर के पास एक गली से निकल रही रेत की ओवरलोड ट्रॉली को लेकर आ रहा ट्रैक्टर बेकाबू हो गया। लहराता ट्रैक्टर देख बच्चियां बचने के लिए सामने एक मकान के चबूतरे पर चढ़ गईं,   लेकिन ट्रैक्टर ने सीधे उसी मकान से टकरा गया।  ट्रैक्टर सबसे पहले रितु को टक्कर मारी,  जिससे वह घायल हो गई। इसके बाद ट्रैक्टर अचानक ऊपर उछला और 5 साल की वैष्णवी के पैर पर जा गिरा,  इससे उसका पैर घुटने के नीचे से कटकर दूर जा गिरा। हादसे के बाद ड्राइवर ट्रैक्टर छोड़ भाग गया। ट्रैक्टर रेत कारोबारी महीप रावत का बताया जा रहा है।  भीषण हादसे के बाद तड़पती रितु व वैष्णवी को एक दुकानदार ने दोनों को ट्रैक्टर के नीचे से निकाला और परिजन को सूचना दी। परिजन उन्हें तत्काल ग्वालियर ले आए।

थाने से 100 मीटर दूर खड़े करते रेत से भरे ट्रैक्टर.ट्रॉली

गौरतलब है कि रेत के उत्खनन और परिवहन पर रोक लगी हुई हैए लेकिन पुलिस थाने से महज 100 मीटर दूर ही लक्ष्मीनारायण मंदिर की गली से रेत का अवैध कारोबार किया जाता है।  रेत कारोबारी रेत का परिवहन कर यहां ट्रैक्टर.ट्रॉलियों को खड़ा कर देते हैं। करीब 20 से 25 रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली यहां खड़ी रहती हैए और तेज स्पीड से निकलती है। न बिकने पर कारोबारी रेत यहां डंप भी कर देते हैं।  कई बार कॉलोनी के लोगों ने रोका तो रेत कारोबारी उनसे दबंगई दिखाकर लड़ने पर उतारू हो जाते हैंए लेकिन कई बार शिकायत के बावजूद नजदीक थाना होते हुए पुलिस ने कभी कार्रवाई नहीं हुई।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

One thought on “ट्रैक्टर ने किया दो बच्चियों को विकलांग, एक का पैर कटा, दूसरी का फ्रैक्चर

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s