खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स को हथियार सप्लाई करते थे, ग्वालियर एटीएस ने किया गिरफ्तार

untitled-1_1502327991.jpg

ग्वालियर.  पंजाब में सक्रिय खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (केएलएफ) को हथियार सप्लाई करने वाले 3 लोगों को बुधवार की रात पंजाब पुलिस ग्वालियर एटीएस के सहयोग से गिरफ्तार कर ले गयी, इन्हें चीनोर, डबरा और शहर के थाटीपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। पंजाब पुलिस एवं एटीएस ग्वालियर की ज्वाइंट टीम ने बलकारसिंह पुत्र ज्ञानसिंह निवासी ररूआ थाना चीनोर, बलविंदर सिंह पुत्र जनरेलसिंह निवासी ग्राम सालवई थाना डबरा को उनके घरों से और सतेन्द्र उर्फ छोटू  रावत पुत्र मदन रावत निवासी डबरा को ग्वालियर के थाटीपुर क्षेत्र से उठाया है।  पुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़े गये आरोपी केएलएफ से जुड़े आतंकियों को हथियार सप्लाई करने व देशद्रोही गतिविधियों के आरोप में नामजद आरोपी है। 

तीनों पुलिस के सर्विलांस पर थे

पंजाब पुलिस लगातार इन तीनों को लोकेट करने का प्रयास कर रही थी, जब पुलिस को पूरी तरह कंफर्म होगया कि तीनां ग्वालियर जिले में हैं तो पुलिस तत्काल ग्वालियर आकर ग्वालियर एटीएस के मिलकर गिरफ्तार पंजाब ले गयी। 

खालिस्तान लिबरेशन फोर्स क्या है

1980 के दशक में सिखों के लिये अलग खालिस्तान की मांग उठी थी और जरनैल सिंह भिंडरांवाले के नेतृत्व में खालिस्तान आंदोलन परवान चढ़ा था। जिस कारण पूरे पंजाब में आंतकवादी गतिविधियां चरम पर थीं। 1984 में स्वर्ण मंदिर से आतंकियों को हटाने के नाम पर सेना की कार्रवाई ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद खालिस्तान का आंदोलन और भड़का। 

अमरीका समेत कई देशों में पिछले कई सालों से खालिस्तान आंदोलन चलता रहा है। भिंडरावाले टाइगर फोर्स ऑफ खालिस्तान,  खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स,  बब्बर खालसा इंटरनेशनल,  खालिस्तान टाइगर फोर्स,  खालिस्तान कमांडो फोर्स,  खालिस्तान लिबरेशन फोर्स जैसे संगठनों से जुड़े चरमपंथी समय.समय पर गिरफ्तार किये जाते रहे हैं।

केएलएफ से जुड़े आतंकी गिरफ्तार

पंजाब पुलिस एवं एटीएस ग्वालियर द्वारा क्षेत्र में चलाए गए संयुक्त अभियान में खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (केएलएफ) से जुड़े तीन हार्डकोर अपराधियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की। पकड़े गए अपराधी से जुड़े आतंकियों को हथियार सप्लाई करते थे एवं देशविरोधी गतिविधियों से संबंधित अपराध में नामजद थे। तीनों अपराधियों को पंजाब पुलिस गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।

देशद्रोही गतिविधियों में नामजद है आरोपी

पंजाब पुलिस ने ग्वालियर एटीएस को बताया कि तीनों के खिलाफ अमृतसर के रमदास थाने में देशद्रोही गतिविधियों में शामिल हरने के तहत मामला दर्ज है, यह मामला इसी वर्ष दर्ज हुआ है, पंजाब पुलिस को यह आरोपी ऑटोमैटिक हथियार से लेकर कारतूस भी सप्लाई करते है। इस ज्वॉइंट ऑपरेशन में थाटीपुर थाना टीआई यशवंत गोयल भी शामिल थे। 

 www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

One thought on “खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स को हथियार सप्लाई करते थे, ग्वालियर एटीएस ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s