गर्लफ्रेंड के पास पहुंचा 25 लाख रूपये की ज्वेलरी लेकर बॉयफ्रेंड, मुरैना पुलिस ने दबोचा

jeweler-loot-1_1502354113.jpg

ग्वालियर. 25 लाख रूपये के ज्वेलरी लेकर गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे बॉयफ्रेंड को पुलिस ने पकड़ लिया, आरोपी इसे अपनी प्रेमिका की सहायता से ठिकाने  (बेचने) के चक्कर में था, यह गहने शिवपुरी के मगरौनी कस्बे में पिछली 5 अगस्त को नरवर के सराफा व्यापारी को गोली मारकर लूटे गये थे, घटना को अंजाम देने वाला मास्टरमाइंड लड़का बीएसपी का पार्षद है। लूट का माल मुरैना के बानमोर में बेचने के लिये आया था। 

यह है पूरा मामला

शिवपुरी के मगरौनी में 5 अगस्त की शाम सराफा व्यापारी ब्रजेश उर्फ छोटू सोनी को गोली मारकर बाइक सवार बदमाश 25 लाख रुपए के सोने.चांदी के जेवरातों से भरा बैग लूट ले गए थे। मुरैना के बानमौर कस्बे में सराफा का काम करने वाले एक दुकानदार ने पुलिस मुखबिर को सूचना दी कि मगरौनी में जो लूट हुई है,  उसका माल बेचने मुरैना की बानमोर नगर पालिका का बीएसपी पार्षद दशरथ व उसकी गर्लफ्रेंड किरण आए थे। पुलिस ने उसे निर्देश दिया कि उन्हें 9 अगस्त की शाम को बुलाए।  इसके बाद पुलिस ने स्ट्रेटजी बनाई और दो टीमें बानमोर रवाना कर दीं। एक टीम उस सराफा कारोबारी की दुकान के आसपास छिपी जहां मगरौनी लूट का मास्टरमाइंड पार्षद दशरथ लूट का माल बेचने आने वाला था। दूसरी टीम दशरथ की गर्लफ्रेंड किरण के घर के आसपास छिप गई।  पार्षद दशरथ पहले गर्लफ्रेंड किरण के घर पहुंचा,  उसका इरादा किरण को साथ लेकर सराफा कारोबारी के पास जाने का था, उसके साथ लूट का एक साथी सीहोर का रहने वाला पवन भी था। दशरथ जैसे ही किरण के घर पहुंचा,  पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।  दशरथ व पवन से पूछताछ से पता चला कि वारदात का मास्टर माइंड दशरथ है,  जबकि स्ट्रेटजी पर अमल से पहले रैकी पवन ने की थी। वारदात में जीतू गुर्जरए विशंभर और रामप्रीत गुर्जर भी शामिल थे। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से बेचने के लिए लाए गए 5 किलो चांदी और 150 ग्राम सोने के जेवरात बरामद कर लिए।

व्यवसायी को विशम्भर ने मारी थी गोली

प्ुलिस की पूछताछ से खुलासा हुआ कि पार्षद दशरथ ने जीतू गुर्जर, विशम्भर गोस्वामी, रामप्रीत गुर्जर, पवन गिरी और एक अन्य ने  इस घटनाक्रम को अंजाम दिया, इस बीच विशम्भर ने सराफा व्यवसायी को गोली मारी थी।  पुलिस ने फरार जीतू, रामप्रीत और विशम्भर की तलाश में जुटी हुई है। मास्टरमाइण्ड पार्षद दशरथ ने बताया कि लूटे गये बाकी जेवरात इन्हीं के पास है। एसपी शिवपुरी सुनील पांडे ने इन तीनों फरार आरोपियों पर 30 हजारा रूपये का इनाम घोषित किया हुआ है। 

पार्षद  हिस्ट्रीशीटर है 

मुरैना पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़ा गया मुरैना के बानमोर का पार्षद पुराना हिस्ट्रीशीटर हैए और जमानत पर चल रहा है।  इसका नाम बानमौर में एक फैक्ट्री में डकैती डलवाने में भी शामिल रहा है। इस वारदात में भी इसका साथी रामप्रीत गुर्जर था,  रामप्रीत भी दर्जनों लूट और डकैती के मामलों में वांटेड हैं।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और
ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisements

One thought on “गर्लफ्रेंड के पास पहुंचा 25 लाख रूपये की ज्वेलरी लेकर बॉयफ्रेंड, मुरैना पुलिस ने दबोचा

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s